Advertisement

Advertisement

ऑटो क्षेत्र रीलों के रूप में गिरावट


ऑटो क्षेत्र रीलों के रूप में गिरावट

लंदन (एएफपी) - ग्लोबल स्टॉक मार्केट सोमवार को वैश्विक ऑटो क्षेत्र के लिए ताजा संकट के रूप में डूबा हुआ है और बहुत कमजोर आर्थिक डेटा ने हाल ही में रैली में शेयरों और नकदों को डंप करने की भीड़ शुरू कर दी है।
व्हाइट हाउस ने एक ऑटो इंडस्ट्री के शेक अप की योजनाओं का खुलासा किया और जनरल मोटर्स के मुख्य कार्यकारी रिक वोग्नर को निकाल दिया, तो डो जोन्स इंडेक्स 3 गिर गया।
71 प्रतिशत और नास्डैक 3 गिर गया
दोपहर के कारोबार में 37 प्रतिशत
यूरोप में, लंदन ने 3 बंद कर दिया
49 प्रतिशत, पेरिस गिरा 4
27 प्रतिशत और फ्रैंकफर्ट 5 गिर गया।
10 प्रतिशत।
कई बाजारों में गिरावट के कारण कार कंपनियां मांग में वैश्विक मंदी से भी प्रभावित हुईं, जैसे अमेरिकी समकक्षों की।
टोक्यो गिर गया 4
खराब औद्योगिक और ऑटो उत्पादन आंकड़ों के रूप में 53 प्रतिशत निराशाजनक आर्थिक दृष्टिकोण को देखते हुए और व्यापारियों ने पिछले हफ्ते से मुनाफे में लॉक करने के लिए रवाना हुए।
लंदन स्टॉक एक्सचेंज पर गिरावट का उल्लेख करते हुए, ऑनलाइन सट्टेबाजी की कंपनी बेटोनमार्केट में एक बाजार विश्लेषक डेविड इवांस।
कॉम ने कहा: "पिछले हफ्ते के प्रमुख प्रवृत्त रिवर्स गियर में फिसल गए हैं
"आईआईजी इंडेक्स के वित्तीय प्रसार में बिक्री की बिक्री के प्रमुख टिम ह्यूजेस ने कहा, अमेरिकी ऑटो दिग्गज जनरल मोटर्स और क्रिसलर की समस्या" एक बार फिर से निवेशकों के दिमाग पर ध्यान केंद्रित कर रही थी कि अर्थव्यवस्था के लिए कितनी बुरी चीजें मिल गई हैं?
"अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि जनरल मोटर्स और क्रिसलर को दिवालिएपन की कार्यवाही को संकट से बाहर ले जाने पर विचार करना चाहिए, क्योंकि व्हाइट हाउस टास्क फोर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी वसूली के लिए अधिक राज्य सहायता प्राप्त करने की योजना" व्यवहार्य नहीं है "
"रविवार को पीएसए प्यूज़ोइट सीट्रोएन के पर्यवेक्षी बोर्ड ने कहा कि उसने मुख्य कार्यकारी ईसाई स्ट्रेफ को हटा दिया है क्योंकि फ्रांस की सबसे बड़ी कार निर्माता अंतरराष्ट्रीय आर्थिक संकट के प्रभावों के साथ संघर्ष करता है।
"एक बात पक्की है ।


गुडब्डा स्टॉक ब्रोकर्स में विश्लेषक डरमोट ओ'लेरी ने कहा, किसी भी व्यक्ति को मौजूदा आर्थिक दुर्भाग्य से त्वरित सुधार की उम्मीद नहीं है। "
निवेशकों के लिए इस हफ्ते वित्तीय संकट और यूरोपीय सेंट्रल बैंक के नवीनतम ब्याज दर के फैसले पर वैश्विक नेताओं के समूह के 20 शिखर सम्मेलन हैं, दोनों गुरुवार को हैं, जबकि शुक्रवार को प्रमुख अमेरिकी नौकरियों के आंकड़ों को जारी करने के लिए देख रहे हैं।
लंदन स्थित ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी सीएमसी मार्केट्स के डीलर मैट बकलैंड ने कहा, "जैसे ही सप्ताह की प्रगति होती है, आशा है कि हम सिर्फ बयानबाजी की बजाय जी -20 से आगे बढ़ेंगे, कुछ समर्थन दे सकते हैं।"
राष्ट्रपति ओबामा ने वैश्विक वित्तीय संकट से निपटने के लिए यूरोपीय संघ के साथ एक विभाजन के सुझावों को खारिज कर दिया है जब 20 विकसित और उभरती अर्थव्यवस्थाओं के समूह लंदन में मिलते हैं।
सोमवार को यूरोप में कहीं और, स्विस शेयर 2 बंद हो गए
60 प्रतिशत, नीदरलैंड 4
79 प्रतिशत, इटली का मिब इंडेक्स 6
09 प्रतिशत और स्पेन के इबेक्स -35 में 4
12 प्रतिशत
इससे पहले एशिया में, हांगकांग शेयर की कीमतें 4
70 प्रतिशत की गिरावट, सियोल में गिरावट 3
24 प्रतिशत, ताइपे ने 3 रन बनाए
43 प्रतिशत और सिडनी में 1 गिर गया
85 प्रतिशत
"आज के गिरावट की व्यापक रूप से उम्मीद थी," ताइवान अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभूति विश्लेषक आर्क शि ने 3 के बारे में कहा।
ताइपे के स्टॉक एक्सचेंज पर 43 प्रतिशत स्लाइड।
"बाजार ने हाल ही में पर्याप्त लाभ अर्जित किया था
यह सुधार के लिए समय था

"