Advertisement

Advertisement

वोल्वो मजबूत मांग पर मजबूत 3Q पोस्ट



स्टॉकहोम - दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ट्रक

बनाने वाले वोल्वो समूह, तीसरी तिमाही के मुकाबले बेहतर मुनाफे के मुकाबले मजबूत मुनाफा, मजबूत मांग के मुकाबले शुद्ध लाभ में दुगुना होने से अधिक है।

मुख्य कार्यकारी मार्टिन लन्डेस्टेड ने कहा कि समूह ने बोर्ड भर में वृद्धि दर्ज की थी, जिसमें ट्रक के आदेशों में 32 प्रतिशत वृद्धि और निर्माण उपकरण के आदेशों में 45 प्रतिशत वृद्धि शामिल थी। जुलाई-सितंबर की अवधि के लिए स्वीडिश ग्रुप का शुद्ध लाभ 5.5 अरब क्रोनर (567 मिलियन यूरो, 673 मिलियन डॉलर) तक पहुंच गया, जो एक साल पहले इसी अवधि में 2.6 अरब था। "यह तीसरे सबसे मजबूत तीसरी तिमाही है," लुंडस्टेड ने स्वीडिश समाचार एजेंसी टीटी को बताया

वोल्वो शेयर की कीमत खबर पर बढ़ गई, रिपोर्ट में जारी होने के कई घंटे बाद, मध्यप्रदेश में 6.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और बाजार में 0.92 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। बिक्री 12 प्रतिशत बढ़कर 77.2 अरब क्रोनोर हो गई, जबकि ऑपरेटिंग प्रॉफिट 57 प्रतिशत बढ़कर 7.4 अरब पर पहुंच गया। विश्लेषकों ने 6.5 अरब डॉलर का परिचालन लाभ का पूर्वानुमान लगाया था

वोल्वो ने कहा कि यह उम्मीद है कि 2018 में उच्च रहने की उम्मीद है, जिसमें ट्रक बाजार भी शामिल है जहां उसे 0.3 एम वाहनों की बिक्री की उम्मीद है। "अगले कुछ क्वार्टरों को ध्यान में रखते हुए, हम उत्तरी अमेरिका में नए ट्रक पोर्टफोलियो के उत्पादन और रैंप-अप को सुरक्षित करने के लिए और साथ ही साथ हमारे आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर काम करने के लिए कठोर आपूर्ति की वजह से अक्षमताओं को कम करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। हमारे ट्रक का उत्पादन, "लन्डेस्टेड ने कहा।

मंगलवार को समूह ने कहा कि यह अपनी तथाकथित सरकारी बिक्री इकाई - जो कि विशेष रूप से डिजाइन वाहनों को सरकारों, रक्षा उद्योग, शांति सेना और सहायता संगठनों को आकर्षक ऑफरों को प्राप्त करने में विफल रहने के बाद बेचता है, को बांट नहीं देगा।

"हमारे सरकारी बिक्री के संचालन में सकारात्मक विकास और एक मजबूत ऑर्डर बुक है। हमने पहले से ही इस व्यवसाय को बांटने की हमारी मंशा की घोषणा की है, लेकिन हमें जो प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, वे इसके मूल्य को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। इसलिए हमने विनिवेश प्रक्रिया को बंद करने का निर्णय लिया है," वोल्वो डिप्टी सीईओ जन गुरंदर ने कहा।