Advertisement

Advertisement

चीन भर में सायक्लिंग, हमने देखा कि जमीन और उसके लोगों का अनूठा आकर्षण है



हमने कठिन क्षेत्रों के साथ-साथ शेडोंग प्रायद्वीप की चिकनी सड़कों के जरिए 12 से अधिक शहरों की खोज की।
एबीआईडी ​​ह्यूसैन | मुहम्मद एटीआईफ़ ने 3 दिन पहले अपडेट किया था
जब हम शेडोंग प्रायद्वीप के आसपास साइकिल चलाने के विचार के साथ आए, तो हमारे दोस्तों ने हमें बताया, "आप लोग जूनूनी (कट्टरपंथी) हैं।" लेकिन हम इस सपने के साइकल चलने वाले दौरे को पूरा करने के लिए दृढ़ थे।

इसका उद्देश्य सीधा था: चीन का पता लगाने के लिए, पता करें कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में चित्रित लोगों के रूप में देश में स्वतंत्र रूप से यात्रा करना वास्तव में कठिन है या नहीं, पता है कि चीनी वास्तव में पाकिस्तानियों को जिस तरह से हम अपने जीवन भर सिखाए गए हैं, और अंत में प्यार करते हैं। , सामान्य धारणा को चुनौती देने के लिए कि पाकिस्तानियों में साहस की भावना की कमी है

हमने अपने ऐतिहासिक महत्व, आकर्षक दृश्यावली, विविध व्यंजनों और समृद्ध संस्कृति के कारण शेडोंग प्रायद्वीप चुना। इसके अलावा, यह क़िंगदाओ के करीब था जहां हम रहते हैं।

प्रारंभिक बिंदु: चीन के महासागर विश्वविद्यालय। - लेखकों द्वारा सभी फोटो
प्रारंभिक बिंदु: चीन के महासागर विश्वविद्यालय। - लेखकों द्वारा सभी फोटो
शेडोंग प्रायद्वीप पूर्वी चीन में स्थित शेडोंग प्रांत में, उत्तर में बोहाई सागर और दक्षिण में पीला सागर के बीच स्थित है।

प्रायद्वीप के क्षेत्र में शेडोंग प्रांत के तीन प्रमुख शहरों शामिल हैं: दक्षिण-पश्चिम में क़िंगदाओ, उत्तर और केंद्र में यंताई, और पूर्वी टिप पर वेईहाई।

इन तीन प्रान्त स्तर के शहरों के अलावा, प्रायद्वीप के कई काउंटी-स्तरीय शहरों और गांव भी हैं

हमने साइकिल की वजह से उनकी सादगी, गति धीमी होने और कृमि की आंखों की वजह से उन्हें सवार की अनुमति दी थी। साइकिल पर, एक बस दृश्यों का पालन नहीं करता है, लेकिन इसके द्वारा अवशोषित हो जाता है। हमारे जैसे छात्रों के लिए, साइकिल चलाना एक आर्थिक, स्वस्थ और पर्यावरण-अनुकूल तरीके से यात्रा करना भी है।

चाओशी (सुपरमार्केट के लिए चीनी)
चाओशी (सुपरमार्केट के लिए चीनी)
दौरा हमारे लिए एक पूरी तरह से नया अनुभव था। हालांकि हमने क़िंगदाओ और उसके जिलों को साइकिल से पहले का पता लगाया था, लेकिन इससे पहले हमने कभी भी लंबी दूरी की साइकिल यात्रा नहीं की थी।

यह जरूरी था कि हम अपनी अनुभवहीनता को जीतने की इजाजत न दें और इसलिए, हमारी यात्रा सुरक्षित और ध्वनि बनाने के लिए, हमने सभी आवश्यक उपकरणों का आयोजन किया हमने हमारे साइकलिंग टूलकिट, कुछ अतिरिक्त टायर ट्यूब, एक वायु पंप, बारिश कोट्स, एयर तकिए इत्यादि हमारे साथ लिया।

हमने 22 अप्रैल, 2017 को बंद कर दिया

हमने क़िंगदाओ में हमारे विश्वविद्यालय, चीन के महासागर विश्वविद्यालय से शुरू होने वाला एक दौरा, एक बिंदु ए के रूप में यात्रा की योजना बनाई थी और हमने 5 मई 2017 को शुरू किया था।

हमारी यात्रा के दौरान, हमने 12 से अधिक प्रान्त-स्तर और काउंटी-स्तर के शहरों से पारित किया: क़िंगदाओ, जिमो, लाईसी, झाओयुआन, लोंगकौ, पेनग्लै, चांगदाओ, यंताई, वीहाइ, रोंगेंग, रशन और हैअंग।

हम ग्रामीण शेडोंग के मुश्किल इलाकों और साथ ही साथ पीले सागर और बोहाई सागर के समुद्र तटों के साथ चिकनी सड़कों पर चढ़ गए, जिसमें 1,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी थी।

ग्रामीण लांगकौ में उच्च ऊंचाई वाले साइकिलिंग के ठीक पहले फ्यूलिंग
ग्रामीण लांगकौ में उच्च ऊंचाई वाले साइकिलिंग के ठीक पहले फ्यूलिंग
शुरू में, शेडोंग की अपेक्षाकृत पहाड़ी सड़कों पर चक्र के लिए कठिन था, जो हमारे बाइक पर लोड किए गए उपकरणों के बराबर मात्रा के साथ था। लेकिन हमारी सहनशक्ति धीरे-धीरे बढ़ रही है, हमारी जांघों में ताकत के साथ।

जिमियो पहला पड़ाव था यह क़िंगदाओ के निकट एक काउंटी-स्तरीय शहर है कोई भी सामान्य यातायात मार्ग या यांगकोऊ सुरंग ले सकता है जो 3.8 किलोमीटर लंबी है।

हम सामान्य ट्रैफिक मार्गों को ले जाते हैं जो मुख्य रूप से मुख्य शहर क्षेत्र के माध्यम से चलते हैं, लेकिन अक्सर कई यातायात संकेतों से बाधित होते हैं। यह एक छोटा सा शहर है, लेकिन कुछ शास्त्रीय वास्तुकला और बड़े शॉपिंग मॉल का घर है।

अगला गंतव्य था लाईसी था हमने लीयासी तक पहुंचने के लिए ग्रामीण यातायात मार्गों का पालन किया, जो अक्सर भारी वाहनों के साथ भीड़ में आते थे, लेकिन एक ग्रामीण जीवन को देखने के लिए मिला।

लाईसी में बुजुर्ग चीनी के साथ पारंपरिक नृत्य और संगीत की एक शाम
लाईसी में बुजुर्ग चीनी के साथ पारंपरिक नृत्य और संगीत की एक शाम
लाईसी जीवन की धीमी गति के लिए जाना जाता है। शाम में, निवासियों को मत्स्य पालन और चंद्रमा झील पार्क पर व्यायाम देखा जा सकता है।

हम एक शाम को बिगुल चीनी के साथ पार्क में कसरत भी करते थे। उन्होंने हमें अपने व्यायाम गतिविधि में भाग लेने के लिए स्वागत किया जिसमें पारंपरिक संगीत और नृत्य शामिल थे।

हमारे तीसरे दिन, हम बोहाई सागर के समुंदर के किनारे पर स्थित काउंटी-स्तरीय शहर झाओयुआन में पहुंचे। हमने फिर से ग्रामीण यातायात मार्ग ले लिया था, लेकिन हमारे रास्ते पर हल्की बारिश हुई थी।

बारिश में राइडिंग का एक नया अनुभव था, लेकिन सबसे अच्छा हिस्सा यह था कि हम ऐसे कई लोगों के पास आए जिन्होंने सहायता की पेशकश की। उन्होंने हमें छतरियां, रेनकोट दिए और हमें अपनी दुकानों में शरण लेने के लिए कहा। कुछ लोगों ने हमें गर्म पीने के पानी की पेशकश भी की।

झाओयुआन में एक शानदार पुल
झाओयुआन में एक शानदार पुल
एक गांव के माध्यम से झाओयुआन को अपना रास्ता बनाते हुए।
एक गांव के माध्यम से झाओयुआन को अपना रास्ता बनाते हुए।
हमने सीखा है कि गर्म पानी पीने से चीन में एक पुरानी परंपरा है और यह माना जाता है कि यह अच्छी तरह से स्वास्थ्य का स्रोत है। गर्मियों या सर्दियों रहो, एक कर सकते हैं